नमस्ते !  पिछला पोस्ट आपको याद ही होगा जिसने हमने आपको 9xrockers, Movierulz2 के बारे में बताया था। अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो निश्चित है कि आप Movies देखने के शौकीन हैं। ऐसे में आप हमेशा ऐसी वेबसाइट को ढूंढने में लगे रहते हैं जहाँ आपको आसानी से Movies व टTV Serial आदि मिल जायें। अगर अभी इस साल तक Downloadhub के बारे में नहीं सुना तो आज हम आपको इसके बारे में बतायेंगे।

आप इस पोस्ट को ध्यान से पढेंगे तो आप हैरान हो जायेंगे कि Downloadhub एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको तमिल, तेलुगु, हिंदी और सभी Latest Bollywood  & Hollywood मूवीज Provide करती है। यहाँ से आप बड़ी आसानी से 300MB या 700MB जितनी साइज़ में भी बॉलीवुड और हॉलीवुड Movies डाउनलोड कर लेंगे। लेकिन डाउनलोड करने से पहले आपको इस वेबसाइट में यह सब बातें जान लेना चाहिए नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

ऐसा कहने का मतलब है कि जब आप किसी वेबसाइट पर जाते हैं और वहां कुछ डाउनलोड करते हैं या उस साइट पर कुछ Comment करते हैं तो वहां आपके डिवाइस यानी जो भी आप इस्तेमाल कर करे हैं कंप्यूटर या मोबाइल, उसका IP Address वहाँ स्टोर हो जाता है। इसलिए हम आपको इस पोस्ट में Downloadhub Kya Hai ? यह कैसे काम करती है ? यहाँ से मूवीज डाउनलोड करने कि क्या प्रोसेस है ? ये सब आपको बतायेंगे। साथ ही आपको बता दूँ कि यहाँ से मूवी डाउनलोड करना क़ानूनी है या गैर-कानूनी ?

 DownloadHub Kya Hai ? Downloadhub In Hindi 

यह वेबसाइट जिसके बारे में हम लोग बात कर रहे हैं, यह एक पायरेसी करने वाली वेबसाइट है। अगर आप Piracy का मतलब नहीं जानते हैं तो जान लें कि यह आपको गैर-कानूनी तरीकों से Movies, Videos, Songs और TV Serial आदि उपलब्ध करवाती है। Piracy का दूसरा मतलब Torrent भी होता है।

आपको पता ही होगा जैसे ही कोई मूवी रिलीज़ होती है तो उसकी Leaked Copy आपको मिलनी शुरू हो जाती है। आपको बता दूँ कि यह एक Pirated वेबसाइट है जो ऐसा काम करती है। और भारत में Movies कि Piracy करना गैर-कानूनी है इसलिए ऐसे वेबसाइट से हम आपको दूर रहने की ही सलाह देते हैं और हम सिर्फ आपको इसकी जानकारी देना चाह रहे हैं। अगर फिर भी आप ऐसा कानून के विरुद्ध कार्य करने से नहीं डरते हैं और आपको Movies डाउनलोड करनी ही है तो चलिए आपको बता देते हैं कि Downloadhub से Movies डाउनलोड कैसे करें ?

How To Download Movies Through DownloadHub ? 

अगर यह जानने के बाद भी आप यहाँ से मूवीज डाउनलोड करना पसंद करते हैं तो आपको यह स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

Steps To Follow

  1. सबसे पहले आपको Downloadhub की जो लिंक अभी काम कर रही है उसका पता लगाना होगा। और बाद में इनकी वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट पर चले जाने के बाद आपको Category में अपनी मूवी को ढूँढना है और अगर Category में आपको मूवी न मिले तो Search Bar में भी Movies को सर्च कर सकते हैं।
  3. अगर आप जो फिल्म डाउनलोड करना चाह रहे हैं लेकिन वह इनकी वेब पर Listed नहीं है तो आप “Request For Movies” पर क्लिक करके आप उस मूवी के लिए Request सबमिट कर सकते हैं जिसके बाद आपकी मूवी जल्द से जल्द वहाँ Listed हो जाएगी। जिसके बाद आप उसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे।
  4. जब आपकी मूवी आपको मिल जाये तो आप उसकी लिंक को ओपन कर अपने अनुसार 360p , 480p, 720p और 1080p HD Quality में डाउनलोड कर सकते हैं।

New Link Of DownloadHub 2020

चूँकि सरकार और साइबर सिक्यूरिटी चुन-चुन के इनके डोमेन को ब्लॉक करती रहती है क्योंकि ये Movies की पायरेसी करती है व Pirated वेबसाइट है। इसलिए ये लोग नए नए Domain और Proxy का इस्तेमाल करते हैं। ये लोग ज्यादातर वही नाम रखते हैं बस Extension (.com, .in, .xyz आदि) बदल लेते हैं।

नीचे इनके कुछ डोमेन की सूची दी गयी है जिनमें से शायद कोई लिंक काम कर रही हो –

DownloadHub.lol DownloadHub.mg
DownloadHub.cool DownloadHub.in
DownloadHub.net Downloadhub.blog
DownloadHub.biz DownloadHub.com
DownloadHub.wiki DownloadHub.xyz
DownloadHub.pk DownloadHub.vip
DownloadHub.us DownloadHub.site
DownloadHub.cc DownloadHub.website
DownloadHub.ml DownloadHub.video
DownloadHub.me DownloadHub.film

ये लोग और भी इस तरह के अलग-अलग एक्सटेंशन का इस्तेमाल करते हैं।

Join Downloadhub Telegram Group

चूँकि आपको पहले ही पता है कि Movies की पायरेसी करने के कारण सरकार इनके बहुत सारे डोमेन को ब्लॉक कर चुकी है और करती रहेगी क्योंकि यह गैर-कानूनी काम करती है। इसलिए ये लोग अपना एक Telegram Group भी चलाते हैं जिसमें ये अपने नये डोमेन की लिस्ट देते हैं जो अभी काम कर रही हों।

 

अगर आप इनका टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करना चाहते हैं तो आप नीचे दी गयी लिंक से इनका Telegram  Group Join कर सकते हैं।

Available Movies On DownloadHub 2020

आपको Downloadhub पर सभी तरह कि फ़िल्में देखने को मिल जायेंगी जिनमें निम्न श्रेणियां मुख्य हैं – 

720p HEVC Movies Bollywood Mp3 Songs
300 MB Movies 700 Mb Movies
Punjabi Movies Bhojpuri Movies
Hollywood Movies Bollywood Movies
Hindi Dubbed Movies Mobile Movies
Hindi Tv Show All Tv Serials
Marathi Movies Malyalam Movies
Netflix And All Latest Movies

Downloadhub Malayalam Movie Watch Online

 

आपको यहाँ पर कई प्रकार कि मलयालम फिल्में भी देखने को मिलेगी जिनमें निम्नलिखित कुछ भी शामिल हैं –

Saaho (2019) HDRip Malayalam Brother’s Day (2019) HDRip Malayalam Full
Thanneer Mathan Dhinangal (2019) Luca (2019) DVDRip Malayalam Full Movie
Ormma (2019) HDRip Malayalam Full Movie Oh Baby (2019) HDRip Malayalam (Original
7 (Seven) (2019) HDRip Malayalam Full Movie Adanga Maru (2018) HDRip Malayalam Full
Sindhubaadh (2019) HDRip Malayalam (Original Dakini (2018) HDRip Malayalam Full Movie
Oru Yamandan Premakadha (2019) HDRip Irupathiyonnaam Noottaandu (2019) HDRip
Jeem Boom Bhaa (2019) HDRip Malayalam Full Dear Comrade (2019) HDRip Malayalam (HQ

Movie Leaked By DownloadHub 2020

ये वेबसाइट लगभग फिल्मों को लीक करता है और हाल ही में लीक कि गयी मूवीज में Chhichore , The Family Man ,War , Joker , Sacred Games इत्यादि और भी काफी फ़िल्में शामिल है।

Some Movie Downloadable On Downloadhub 2020

हर साल काफी फ़िल्में आती हैं तो आप उन्हें यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं। वर्ष 2019 की कुछ फ़िल्में निम्न हैं जो डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं –

Movie Name Year
Krishna Rao Supermarket 2019
Thipparaa Meesam 2019
Porinju Mariam Jose 2019
Yedu Chepala Katha 2019
Joker 2019
Bala 2019
Vadaladu 2019
Gaddalakonda Ganesh 2019
Asuran 2019
Chanakya 2019
Nenu Naa Nagarjuna 2019
Operation Gold Fish 2019
Porinju Mariam Jose 2019
It’s My Life (Sita) 2019

Alternative Website Of DownloadHub 

डाउनलोडहब वेबसाइट की बहुत सारी Alternative वेबसाइट भी उपलब्ध हैं जिनमें मुख्य निम्नलिखित हैं –

Alternatives

  • Movierulz
  • Movierulz2
  • 9xrockers
  • TamilRockers
  • TamilGun
  • TamilYogi

Legal Website To download Movies ?

अब आपके मन में ये भी सवाल जरुर आया होगा कि अगर ये सब वेबसाइट Pirated और गैर-क़ानूनी हैं तो हमें Movies डाउनलोड करने या देखने के लिए कौन सी वेबसाइट का उपयोग करना चाहिए। तो आप हमेशा मूवीज देखने और डाउनलोड करने के लिए Legal वेबसाइट या एप्प जैसे Jio Cinema, Jio Tv, Youtube, Netflix, Amazon Prime Video व Hotstar का इस्तेमाल ही करें।

क्या DownloadHub से Movies Download करनी चाहिए ?

जैसा कि आपको पहले ही बताया जा चूका है कि यह एक पायरेटेड वेबसाइट है जो फिल्मों की पायरेसी करती है अर्थात गैर कानूनी तरीकों से आपको फ़िल्में उपलब्ध करवाती है। जिससे फिल्म के निर्माता को काफ़ी नुकसान उठाना पड़ता है। सरकार ऐसी वेबसाइट पर हमेशा कार्यवाही करती रहती है और अगर आपने कहीं सुना होगा तो Tamilrockers के संचालक को कुछ ही समय पहले पुलिस ने गिरफ़्तार किया था।

Tamilrockers और  9xrockers भी पायरेटेड वेबसाइट हैं तो आपको यह सलाह देते हैं कि DownloadHub जैसी किसी भी Pirated वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड न करें और न ही देखें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQS)

Downloadhub वेबसाइट क्या है ?

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि यह एक पायरेसी वेबसाइट है जो मूवीज की पायरेसी करती है और आपको फ्री में फ़िल्में उपलब्ध करवाती है।

क्या डाउनलोडहब से फ़िल्में डाउनलोड करना गैर-कानूनी है ?

हाँ, क्योंकि ये फिल्मों की पायरेसी अर्थात चोरी करती हैं तो अगर आप यहाँ से फ़िल्में डाउनलोड करते हैं तो आप भी उस पायरेसी का हिस्सा होंगे जो कि गैर-कानूनी है।

Conclusion (निष्कर्ष)

इस लेख में हमने जाना कि हम किस तरह Downloadhub से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं, Downloadhub क्या है और इससे मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है या नहीं। अंत में आपके लिए सलाह है कि हमेशा ऐसी वेबसाइट से दूर रहने की कोशिश करें।

Disclaimer – Torrent वेबसाइट से Movies डाउनलोड करना और ऐसी साइट को होस्ट करना दोनों ही पूरी तरह से कानून के खिलाफ हैं। हम या हमारी वेबसाइट ऐसी चीज़ों को बढ़ावा नही देती है और न ही देगी। यह लेख सिर्फ जानकारी मात्र के लिए लिखी गयी है।