RdxHd 2020 – Download All Hollywood And Bollywood Movies ➜ आपने पिछले पोस्ट में Movirulz2 

वेबसाइट के बारे में जाना था। आज कल लोगो में मूवीज देखने का शौक चढ़ गया है। हर कोई मूवीज के रिलीज़ होने के तुरंत बाद ही देखना चाहता है। पर ऐसा संभव भी नहीं होता है क्योंकि सबके पास इतना टाइम नहीं है कि वह सिनेमा घरों में जाकर मूवीज को देख पायें।

तो लोग ऑनलाइन गूगल की सहायता से मूवीज देखना चाहते हैं। ऐसे में बहुत ही ऐसी वेबसाइट है जो आपको अच्छी-अच्छी मूवीज अपने साइट पर उपलब्ध करवाती हैं। कुछ वेबसाइट कानूनी हैं और कुछ इनमें से गैर-कानूनी हैं।

rdxhd-download-latest-movies

चलिए आज हम लोग बात करते हैं कि यह RdxHD क्या है ? यह किस तरह की फ़िल्में उपलब्ध करवाता है और क्या यहाँ से Movies डाउनलोड करना Safe रहेगा या नहीं @RdxHD

RdxHd क्या है – What Is RdxHd ?

जैसा कि हमने पिछली पोस्ट में जाना था कि 9xRockers व MovieRulez2 क्या है। RdxHd एक टोरेंट वेबसाइट है जो आपको तमाम तरह की वे मूवीज मुफ्त में प्रोवाइड करवाती है जो प्रीमियम होती है और जिसे देखने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ते हैं

RDXHD पर आपको बॉलीवुड, हॉलीवुड के साथ-साथ हिंदी, तमिल, भोजपुरी, कन्नड़, तेलगु यानि की सभी भाषाओं की मूवीज और TV Serials मिल जाएगी। जिसे देखने के लिए आपको एक रुपया भी खर्च करने की जरुरत नहीं होती है।

एक समय होता था जब Rdxhd की पहुंच कुछ ख़ास मूवीज और सीरियल पर ही थी लेकिन अब इन्होंने अपना जाल इतना फैला लिया हैं कि अब सभी फिल्मों को अपनी वेबसाइट पर Available करवा देते हैं।

New Link Of RdxHd Kya Hai ?

अगर आप RdxHD 2021 की नई लिंक की बात करें तो उससे पहले आप जान लें कि भारत में पायरेसी करना या टोरेंट वेबसाइट चलाना व किसी दूसरे की मूवीज को अपनी साइट पर अपलोड करना इललीगल है।

 RdxHd के डोमेन को गूगल और साइबर सिक्योरिटी की टीम ने ब्लॉक कर दिया है। एक टाइम था जब इनका डोमेन नाम RdxHd.com हुआ करता था लेकिन गवर्नमेंट ने जब इसे ब्लॉक कर दिया तब इन्होंने बहुत से अलग-अलग एक्सटेंशन के डोमेन को Use करना शुरू कर दिया है।

अब ये लोग एक्सटेंशन बदल-बदल कर इसका उपयोग कर रहे है। नीचे दिये गये डोमेन में से शायद कोई डोमेन काम कर रहा हो, आप इसे आप चेक कर सकते हैं। आप अलग अलग एक्सटेंशन को Try करें जिससे आपको इनके नई डोमेन के बारे में पता चल सके। जैसे –

  • rdxhd.me
  • rdxhd.in
  • rdxhd.mg आदि।

How To Download Movies From Rdxhd ?

Disclaimer – आपको बता दें कि हम या हमारी वेबसाइट किसी भी टोरेंट वेबसाइट का समर्थन नहीं करती है और न ही यह सलाह देती है कि आप इन वेबसाइट का उपयोग करें। यह लेख सिर्फ एक जानकारी के लिखा गया है। 

सबसे पहले तो आपको इनका नया डोमेन ढूँढना पड़ेगा। आप इनके नए डोमेन की खोज करने के लिए गूगल, ट्विटर और फेसबुक पर #rdxhd लगा कर सर्च करेंगे तो आपको नया और चालू डोमेन मिल जायेगा। जैसा कि हम पहले ही जान चुकें हैं कि इनका डोमेन गवर्नमेंट ने ब्लॉक कर दिया है। डोमेन ढूंढने के बाद आप निम्नलिखित Steps फॉलो कर सकते हैं।

सबसे पहले इनके वेबसाइट पर जाएँ और जो Movies आपको पसंद आयें उन्हें चयनित करें। उस फिल्म पर क्लिक करने के बाद आपको Watch Online और Download का विकल्प मिलेगा।

अगर आप ऑनलाइन ही फिल्म देखना पसंद करेंगे तो आप ऑनलाइन देख सकते हैं और अगर आपको उस फिल्म को डाउनलोड करना है तो आप उसे Download बटन पर क्लिक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

उसके बाद आपको Quality सेलेक्ट करने के ऑप्शन मिलेंगे जैसे –  720 Hd, HDRip आदि। अब आप HD और Full HD किसी भी क्वालिटी में डाउनलोड करना चाहते हैं उस को सेलेक्ट करें, तो आपकी फिल्म डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी।

Is is Safe To Download Movies From Torrent Website ?

अब आपका सवाल होगा कि अगर भारत में मूवीज की पायरेसी करना Punishable Offense है तो क्या हमें टोरेंट वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करना चाहिए या नहीं ?

देखिये अगर यह सवाल आप पूछते हैं तो बेशक एक ही जवाब होगा कि नहीं। आपको पायरेसी करने वाली वेबसाइट से बिलकुल दूर रहना चाहिए। यहाँ से आपको मूवीज डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

कारण देखिये – मान लीजिये अगर आप फिल्म निर्माता हैं और आपने एक मूवी बनाई तथा आपकी मूवीज को कोई फ्री में बिना आपकी इजाजत बाँट दे तो आपको कैसा लगेगा और आपका कितना आर्थिक नुकसान हो जायेगा।

साथ ही साथ अगर आप ऐसी टोरेंट वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करते है तो इन वेबसाइट पर बहुत सारे मैलवेयर और वायरस हो सकते हैं जो आपके लैपटॉप और मोबाइल में किसी अवांछनीय फाइल के तौर पर डाउनलोड करवाए जा सकते हैं जो कि आपका सारा डाटा चुरा सकते हैं। इसलिए ऐसी वेबसाइट से दूर रहे और गैर-कानूनी कामों को बढ़ावा न दे।

#Anti_Piracy

निष्कर्ष

आज हमने RdxHD टोरेंट वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी ली कि यह क्या है आदि। आप क्या सोचते हैं कि ऐसी पायरेसी करने वाली वेबसाइट के बारें में कि क्या इनसे फ़िल्में डाउनलोड करना ठीक है या नहीं ? अगर आपका कोई सवाल है तो आप बेशक कमेंट बॉक्स को अपने प्रश्न से लाभान्वित करें।

धन्यवाद ! ❤